(सहकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन शत–प्रतिशत सहायता अनुदान प्राप्त संस्थान)
गणेश खिंड मार्ग, पुणे - 411 007, महाराष्ट्र, भारत

  • Home
  •  PGDM Admission Process Hindi
PGDM Admission Process Hindi

नीचे दिए गए पीजीडीएम (एबीएम) (20 बैच) कार्यक्रम 25 जून, 2013is पर शुरू होने के लिए प्रवेश प्रक्रिया:

पीजीडीएम-एबीएम कार्यक्रम के लिए चयन के शामिल है जो प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाता है

  • आवेदन के समय में कैट / मैट / XAT / आत्म / एआईसीटीई की CMAT की नवीनतम मान्य परीक्षण स्कोर
  • लिखित योग्यता टेस्ट
  • समूह चर्चा और
  • व्यक्तिगत साक्षात्कार.

लिखित योग्यता टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू में सुरक्षित न्यूनतम निर्धारित निशान दाखिला लेने के लिए पात्र बनने के लिए अनिवार्य हैं.

नोट: पीजीडीएम (एबीएम) चलाने में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों - VAMNICOM, पुणे में एबीएम 15 मार्च 2013 को 1 Feb.2013 दौरान लागू करते हैं और दिखाई भेजा राष्ट्रीय स्तर परीक्षण सीधे और वैध स्कोर के साथ निर्धारित आवेदन प्रपत्र में VAMNICOM को लागू करने के लिए सलाह दी जाती है.

पात्रता

i) 15 साल के न्यूनतम शिक्षा (10 +2 +3) पूर्ण समय के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैं) किसी भी स्नातक, सामान्य / अन्य पिछड़ा वर्ग (क्रीमी गैर) के उम्मीदवारों के लिए कम से कम 50% अंक और स्नातक में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 45% अंक के साथ .

ii) के राष्ट्रीय स्तर के टेस्ट में से किसी एक का नवीनतम मान्य टेस्ट स्कोर - कैट / मैट / XAT / आवेदन के समय आत्मा / JMET / CMAT. इन दिशा निर्देशों को समय - समय पर एआईसीटीई के दिशा निर्देशों के आधार पर संशोधित किया जाना / विषय संशोधित हो सकती है.

iii) स्नातक की डिग्री में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त प्रतिशत उम्मीदवार की डिग्री प्राप्त की है जहां से विश्वविद्यालय / संस्थान द्वारा पीछा अभ्यास पर आधारित होगी.

iv)स्नातक की डिग्री परीक्षा और इंतजार कर परिणाम के लिए प्रकट किया है जो चार) आवेदकों को भी 14/08/2013 द्वारा शर्तों को पूरा करने के लिए विषय लागू हो सकता है.

v)अन्य पिछड़ा वर्ग (क्रीमी गैर) अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / प्रति सरकार के रूप में शारीरिक विकलांगता वाले व्यक्तियों के लिए सीटों के वी) आरक्षण. भारत नियमों की.

आवेदन कैसे करें
निर्धारित आवेदन पत्र वेबसाइट से डाउनलोड किया और रुपये के डिमांड ड्राफ्ट के साथ ही डाक द्वारा 15 मार्च 2013 को 1 Feb.2013 से कैट / मैट / XAT / आत्म / / CMAT की वैध स्कोर के साथ लागू किया जा सकता है. 1500 / - "निदेशक, VAMNICOM, पुणे 'के पक्ष में है.

लिखित योग्यता टेस्ट, समूह चर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए यह विकल्प चुनने वाले छात्रों की पर्याप्त संख्या के लिए अप्रैल और मई 2013, विषय के दौरान बेंगलुरू, नागपुर, नई दिल्ली, पुणे और अन्य केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.
जी डी / पी की अनुसूची संस्थान की वेब साइट www.vamnicom.gov.in को घोषित किया जाएगा

कैट / मैट / XAT / आत्म / CMAT आयोजन कर रहे हैं जो संस्थाओं के चयन की प्रक्रिया में या कार्यक्रम के संचालन में या तो कोई भूमिका नहीं है.
CO-OPERATIVE/GOVERNMENT प्रायोजित अभ्यर्थी

तीन सीटों सहकारी और केन्द्रीय / राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए आरक्षित हैं. 25 से अधिक कर्मचारियों वाले और सालाना और सरकार के प्रति एक करोड़ से ज्यादा का कारोबार होने के एक सहकारी संगठन पीजीडीएम (एबीएम) कार्यक्रम के लिए अपने कर्मचारियों को प्रायोजित कर सकते हैं. वे निम्नलिखित शर्तों को पूरा प्रदान की सीटों ऐसे प्रायोजित उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं:

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50% अंक (सभी वर्षों में सभी विषयों को एक साथ रखा है) के साथ पूर्णकालिक शिक्षा के 15 साल (10 +2 +3) की एक न्यूनतम के साथ किसी भी स्नातक.

प्रायोजन संगठन के अध्ययन की अवधि के लिए चुने गए (अगर) के उम्मीदवार को छोड़ देने के लिए और यह फीस का भुगतान और संस्थान के लिए उम्मीदवारों की अन्य देयता बनाना चाहिए तैयार किया जाना चाहिए. फीस सीधे उम्मीदवार से स्वीकार नहीं किया जाएगा. उम्मीदवार कैट / मैट / XAT / आत्म / CMAT की मान्य परीक्षण स्कोर है और समूह चर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए प्रकट करना चाहिए.

एनसीयूआई / NCCT / VAMNICOM कर्मचारियों के आश्रितों

सामान्य उम्मीदवारों के लिए दिए गए के रूप में किया प्रवेश प्रक्रिया में ही हैं. तीन सीटों एनसीयूआई / NCCT / VAMNICOM कर्मचारियों के बच्चों के लिए आरक्षित हैं.

 

छात्रवृत्ति और प्रवासी गर्मियों में इंटर्नशिप

रुपये की एनसीयूआई छात्रवृत्ति. 30,000 / - प्रति वर्ष की दर से भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के मानकों के अनुसार छह छात्रों को दिया जाता है.
रुपये की इफको छात्रवृत्ति. 15,000 / - प्रति वर्ष की दर से दो अनुसूचित जाति और योग्यता के आधार पर एक अनुसूचित जनजाति के छात्रों को दिया जाता है.

एक VAMNICOM और सहकारी विकास के राष्ट्रीय संस्थान (एनआईसीडी), श्रीलंका, पीजीडीएम (एबीएम) के छात्रों के दो के बीच समझौता ज्ञापन के रूप में हिस्सा लूंगा श्रीलंका में ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप मिलता है. इस समझौते के तहत, VAMNICOM मुंबई से या करने के लिए और चेन्नई / बेंगलुरू से आने हवाई यात्रा व्यय एक तरह से हवाई यात्रा व्यय प्रदान करता है. होटल और बोर्डिंग की सुविधा राष्ट्रीय संचारी रोग संस्थान, श्रीलंका द्वारा प्रदान की जाती हैं.

RICMs, चंडीगढ़ और Gandhinagarh एटी पीजीडीएम एबीएम
VAMNICOM मेरिट सूची RICM, चंडीगढ़ और URICM, पीजीडीएम-एबीएम कार्यक्रम को मंजूरी दी एआईसीटीई की पेशकश कर रहे हैं जो गांधी नगर में प्रवेश के लिए माना जाता है. RICM की अधिक जानकारी के लिए, चंडीगढ़, वेबसाइट पर जाएँ: www.ricmchandigarh.org और URICM, गांधीनगर के लिए, वेबसाइट पर जाएँ: www.urimanage.org
-------------------------------------------------- --------------------------------
एग्री बिजनेस मैनेजमेंट - RICMs प्रबंधन में दो वर्ष के पूर्णकालिक पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश के लिए VAMNICOM मेरिट सूची का उपयोग करता है. VAMNICOM चयन प्रक्रिया में या कार्यक्रम के संचालन में या तो कोई भूमिका नहीं है.