(कृषि और सहकारिता विभाग, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन शत–प्रतिशत सहायता अनुदान प्राप्त संस्थान)
गणेश खिंड मार्ग, पुणे - 411 007, महाराष्ट्र, भारत

प्रशिक्षण गतिविधियाँ
कार्यक्रम निदेशक का डेस्क

" व्यावसायिक जीवन में, एक चरण आता है जब छात्र उच्च जिम्मेदारियों की भूमिका में एक छलांग लगाने के लिए तैयार होते हैं और अपने कार्यात्मक डोमेन के भीतर अधिक चुनौतियां को स्‍वीकार करते हैं। ये ज्ञान और अनुभव का सागर असीम ऊर्जा के साथ बहुत विशिष्ट जानकारी युक्‍त अनुभव और आधुनिक प्रबंधन विचारों की समृद्धि उन्हें अगले स्तर तक ले जाने के लिए  जरूरी  है ।  "

इस आवश्यकता को स्वीकार करते हुए इस पीजीडीएम-एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट कार्यक्रम को विशिष्ट रूप से भविष्य के नेताओं को ढालने और मालिकों में बदलाव के लिए डिज़ाइन किया गया है। वैमनीकॉम का यह एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट कार्यक्रम, लाइव प्रोजेक्ट्स, केस स्टडीज, सिमुलेशन, प्रेजेंटेशन और क्विज़ पर लगातार काम करके अकादमिक और उद्योग के बीच की खाई को दूर करेगा।

हमारे छात्रों की अनूठी ताकत, मन और शरीर को किसी भी कारोबारी माहौल में कार्य करने के लिए और लोगों के वर्ग में एकीकृत हो जाते हैं ताकि संगठनों की उत्कृष्टता के लिए वे टीम के सर्वश्रेष्ठ काम करने के लिए मिलकर काम कर सकें।

हमारा कृषि व्‍यावसाय प्रबंधन में  पीजीडीएम अपने विविध पाठ्यक्रम और परस्‍पर संवाद के शिक्षा पद्यति के साथ नई नस्‍ल के व्‍यवसाय आर्किटेक्ट की आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक उज्ज्वल कल की दिशा में मार्ग प्रशस्त करने हेतु प्रयासरत है ।

डॉ.आशीष कुमार भूटानी, आईएएस,

निदेशक

वैमनीकॉम  और सीकटैब, और

कार्यक्रम निदेशक